Upcoming E-Scooter: ये हैं मार्केट के बेस्ट ई-स्कूटर, फीचर्स देख आपका दिल दहल जायेगा

E-Scooter: पॉल्यूशन के बढ़ने का सबसे बड़ा कारण आज पेट्रोल-डीजल हो रहा है। इनकी वजह से मार्केट में सबसे अधिक इलेक्ट्रॉनिक गाड़ियों की मांग बढ़ चुकी है। आपने देखा होगा कि आज आप मार्केट में लंबी रेंज बैटरी वाली स्कूटर आपको बहुत मिल जाएंगे। आज इस आर्टिकल में हम आपके यहां भारत के टॉप इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर के बारे में जानकारी विस्तार पूर्वक बताएंगे |

Upcoming Best E-Scooter

हमारे देश में कुछ ही समय मैं अलग-अलग वैरायटी के इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर लॉन्च हो चुके हैं। इन स्कूटर को चलाने के लिए किसी लाइसेंस की यह किसी चीज की जरूरत नहीं होती है। कुछ इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर इस तरह से ही बनाए गए हैं जिनमें ज्यादा कागजात नहीं मांगते है। आज यहां आपके लिए कुछ ऐसे सिलेक्टेड इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर लेकर आए हैं जिनकी जानकारी आपके लिए बहुत जरूरी है वह स्कूटर न केवल आपका प्रतिदिन का काम आसान बना देंगे बल्कि आपकी स्टाइल में भी चार चांद लगा देंगे।

WhatsApp Group Join Now

Bajaj Chetak Electric Scooter

सबसे पहला नाम इस लिस्ट में बजाज चेतक इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर का है। पहले के समय में यह स्कूटरी पेट्रोल वर्जन के अंतर्गत बहुत फेमस हुआ करता था। आज अगर देखा जाए तो बजाज चेतक इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर भी आ चुके हैं यह रेट्रो लुक के साथ नए फीचर्स वाला स्कूटर बहुत ही शानदार है। सिंगल चार्ज में 90 किलोमीटर की यह पूरी रेंज देता है। इस स्कूटर के अंदर आपको क्विक चार्जिंग का एक अच्छा ऑप्शन मिलेगा 1 घंटे में 25% वाली बैटरी चार्जिंग की सुविधा है। फुल स्कूटर चार्ज करने के लिए केवल चार से पांच घंटे का समय लेता है। मार्केट में इस बजाज के स्कूटर की कीमत आपको 141400 तक मिल जाएगी।

Honda Activa E-scooter

दूसरे नंबर पर अगर भारतीय मार्केट में इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर की बात की जाए तो होंडा एक्टिवा काफी फेमस हो रही है। भारतीय बाजार के अंदर लोगों के बीच हीरो होंडा कंपनी ने इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर लॉन्च करने की योजना तैयार कर ली है। जैसा कि आप जानते हैं होंडा एक्टिवा की मार्केट में काफी डिमांड है। इसी डिमांड को आगे बढ़ते हुए अब इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर का अपडेट वर्जन मार्केट में लांच होने वाला है। इस इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर के दो वेरिएंट उपयोग में लिए जा सकते हैं। जिसमें सूटेबल बैटरी और स्थाई बैटरी मॉडल की सुविधा मिलेगी।

Suzuki Burgman E-scooter

सुजुकी कंपनी का इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर जापान में लॉन्च कर दिया गया है। भारत में भी इसका टेस्ट किया जा रहा है उम्मीद लगाई जा रही है कि आने वाले समय में आपको यह सुजुकी का इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर जल्द ही देखने को मिल जाएगा। कंपनी ने इस स्कूटर में बेहतरीन लुक देने के लिए क मोटर को उपयोग में लिया है इस स्कूटर की बात अगर की जाए तो 60 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से ये काम करेगा। कंपनी के द्वारा 45 किलोमीटर की रेंज का यह ऑफर करने वाली इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर है।

क्या हुआ बदलाव

इन सभी बेहतरीन स्कूटर की कीमत की बात की जाए तो यह सभी पुराने वर्जन से थोड़ी ज्यादा कीमत वाली है। मार्केट में जिस तरह से इन दोनों इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर की डिमांड बढ़ रही है तो कंपनी के द्वारा इन स्कूटर में बेहतरीन माइलेज की योजना बनाई जा रही है। हालांकि कीमतों में थोड़ा उतार-चढ़ाव हो सकता है उसके बारे में हम ज्यादा नहीं बता सकते है।

WhatsApp Group Join Now

2 thoughts on “Upcoming E-Scooter: ये हैं मार्केट के बेस्ट ई-स्कूटर, फीचर्स देख आपका दिल दहल जायेगा”

Leave a Comment